Saturday, February 5, 2011

कोटा में चम्बल एडवेंचर फेस्टिवल आज से . ....

कोटा में चम्बल एडवेंचर फेस्टिवेल के तहत आज से तीन दिन टक चम्बल में खेल कूद के अलावा दूसरी रोमांचक प्रतियोगिताएं आयोजित की जा रही हे । कोटा में चम्बल का वरदान हे और चम्बल के कारण कोटा में जो खुशहाली हरियाली हे उसे याद करने के लियें गत कई वर्षों से ५ फरवरी से चम्बल फेस्टिवल कोटा में मनाया जा रहा हे ।
कोटा में इस दोरान प्रशासन और आयोजन समिति की तरफ से कई कार्यक्रम आयोजित किये जाते हें और रचनात्मक रोमांचक कार्यक्रम जेसे रस्सा कशी , बेलून उड़ाना , पहाड़ी और कन्दराओं में रस्सों के बल पर चढना , नोकायाना , वाटर पोलो सहित कई प्रतियोगिताये होती हे ।
चम्बल के तट पर बसे इस कोटा शहर को चम्बल ने वरदान दिया हे इस अवसर पर चम्बल की पूजा भी होती हे और चम्बल को मां का दर्जा देकर इसे चुनरी वगेरा उढाई जाती हे लेकिन दोस्तों यह चम्बल जहां कोटा के लियें वरदान हे वहीं भ्र्स्ताचारियों के लियें महा वरदान हे यहाँ कोटा में नहर मरम्मत के नाम पर चम्बल शुद्धिकरण के नाम पर किये गये ५० सालों के भ्रस्ताचार का हिसाब लगायें तो यकीन मानिए देश का पूरा कर्ज़ उतर जाए इतना भ्रटाचार हो चुका हे और वोह आज भी यथावत जारी हे लेकिन भाई यह चम्बल हे यहाँ कोटा को वरदान हे तो चम्बल के नाम पर आने वाली योजनाओं के खर्च में नेताओं से लेकर ठेकेदार इंजीनियर और अधिकारीयों के लियें भी भ्रस्ताचार का वरदान हे ............ । अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

No comments:

Post a Comment

आपका बहुत - बहुत शुक्रिया जो आप यहाँ आए और अपनी राय दी,हम आपसे आशा करते है की आप आगे भी अपनी राय से हमे अवगत कराते रहेंगे!!
--- संजय सेन सागर

लो क सं घ र्ष !: राजीव यादव की सरकारी हत्या का प्रयास

आजादी के बाद से आज तक के इतिहास में पहली बार भोपाल कारागार से आठ कथित सिमी कार्यकर्ता कैदियों को निकाल कर दस किलोमीटर दूर ईटी  गांव में...