Monday, February 21, 2011

आदरणीय महानुभाव


आदरणीय महानुभाव

पिछले कई महीनों से ब्राह्मण व आरण्‍यक साहित्‍यों के प्रमुख आख्‍यान ढूढने का प्रयास कर रहा हूँ
किन्‍तु न तो नेट पर उपलब्‍ध हो रहा है न ही कोई पुस्‍तक उपलब्‍ध हो पा रही है ।
यदि आप में से किसी के पास ऐसा कोई ग्रन्‍थ उपलब्‍ध हो जिसमें सभी ब्राह्मण ग्रन्‍थों व आरण्‍यक ग्रन्‍थों के प्रमुख आख्‍यानों का श्‍लोकांशों के साथ  हिन्‍दी भाषा में वर्णन हो तो कृपया सूचित करें ।
यदि ये ग्रन्‍थ नेट पर डाउनलोड करने हेतु उपलब्‍ध हो तो कृपया उक्‍त बेबसाइट का लिंक दें अन्‍यथा यदि पुस्‍तक रूप में उपलब्‍ध हो तो कृपया सूचित करें ।
साथ ही मेरे पते पर भेजने के लिये डाक खर्च सहित मूल्‍य भी बताएँ जिससे मैं आपको उचित मूल्‍य चुका कर अभीष्‍ट पुस्‍तक प्राप्‍त कर सकूँ ।।
मेरे लिये इन ग्रन्‍थों की संप्रति बहुत ही आवश्‍यकता है, यदि ये ग्रन्‍थ मुझे एक-दो महीने में न मिल पाए तो कदाचित मेरा शोध कार्य रिजेक्‍ट कर दिया जाएगा ।
अत: आप सभी बन्‍धु यदि हो सके तो कृपया सहायक हों

आप का आभारी रहूँगा ।

भवदीय: - आनन्‍द:

pandey.aaanand@gmail.com

1 comment:

  1. बहुत ही उम्दा रचना , बधाई स्वीकार करें .
    आइये हमारे साथ उत्तरप्रदेश ब्लॉगर्स असोसिएसन पर और अपनी आवाज़ को बुलंद करें .कृपया फालोवर बनकर उत्साह वर्धन कीजिये

    ReplyDelete

आपका बहुत - बहुत शुक्रिया जो आप यहाँ आए और अपनी राय दी,हम आपसे आशा करते है की आप आगे भी अपनी राय से हमे अवगत कराते रहेंगे!!
--- संजय सेन सागर

लो क सं घ र्ष !: राजीव यादव की सरकारी हत्या का प्रयास

आजादी के बाद से आज तक के इतिहास में पहली बार भोपाल कारागार से आठ कथित सिमी कार्यकर्ता कैदियों को निकाल कर दस किलोमीटर दूर ईटी  गांव में...