Friday, January 21, 2011

बदहाल हंगल की मदद को आगे आए बिग बी

श्री ए. के. हंगल को आपने विभिन्न किरदारों को जीवंत करते देखा होगा,लेकिन जिंदगी की रफ़्तार में आज यह कलाकार खुद एक किरदार बनकर रह गया है,श्री ए. के. हंगल की आर्थिक स्तिथि ठीक नहीं है और काफी तंगहाली के बीच गुजर बसर कर रहे है बह भी ऐसे समय जब उम्र का तकाजा है, सच उनकी यह हालत देखकर मन को पीड़ा पहुँचती है की एक कलाकार का यह हश्र भी हो सकता है,आज संपूर्ण बॉलीवुड को श्री ए. के. हंगल की सहायता के लिए आगे आना चाहिए,अब तक कुछ महारथी इस कार्य में सहयोग कर रहे है  
 
बॉलीवुड के बीते दौर के जानेमाने अभिनेता ए. के. हंगल के साथ फिल्म 'शोले' और 'शराबी' में काम कर चुके बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन ने उनकी मदद के लिए हाथ बढ़ाया है। इससे पहले आमिर खान भी हंगल की मदद करने की घोषणा कर चुके हैं ।

अमिताभ ने अपने ब्लॉग 'बिगबी डॉट बिगअड्डा डॉट काम' पर लिखा है, "यह काफी पीड़ादायक है कि बॉलीवुड के बहुत निष्ठावान एवं समर्पित कलाकारों में से एक श्री ए. के. हंगल की हालत काफी खराब चल रही है। वह इस समय बहुत ही बदहाली और आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं । मुझे वेबसाइट्स के जरिये इसकी जानकारी मिली।"

उन्होंने लिखा है, "मैने अपने कार्यालय से उन्हें तुरंत सहायता उपलब्ध कराने को कहा है। व्यक्ति, बंधुत्व और मानवता के नाते तो हम ऐसा कर ही सकते हैं।"

उल्लेखनीय है कि 68 वर्षीय अमिताभ हंगल के साथ 'अभिमान', 'शोले' और 'शराबी' में काम कर चुके हैं। अमिताभ ने अपने ब्लॉग पर यह स्वीकार किया है कि उन्हें 95 वर्षीय हंगल की हालत के बारे में सुनकर काफी दुख हुआ।

No comments:

Post a Comment

आपका बहुत - बहुत शुक्रिया जो आप यहाँ आए और अपनी राय दी,हम आपसे आशा करते है की आप आगे भी अपनी राय से हमे अवगत कराते रहेंगे!!
--- संजय सेन सागर

लो क सं घ र्ष !: राजीव यादव की सरकारी हत्या का प्रयास

आजादी के बाद से आज तक के इतिहास में पहली बार भोपाल कारागार से आठ कथित सिमी कार्यकर्ता कैदियों को निकाल कर दस किलोमीटर दूर ईटी  गांव में...