Tuesday, October 20, 2009

लो क सं घ र्ष !: भगवा आतंकवाद

मडगाँव धमाके में जिन चीजों का प्रयोग किया गया है , उसी तरीके से ठाणे, पनवल में भी हुआ थामडगांव धमाके में राज्य सरकार के परिवहन मंत्री जो गोमांतक पार्टी के है , पत्नी का नाम भी रहा हैमालेगांव की घटना भी इससे जुड़ती हैसमझौता एक्सप्रेस ब्लास्ट में राजस्थान पुलिस सी बी आई ने भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रणव मंडल समेत 4 से पूछ ताछ की हैयह संकेत देश के लिए हितकर नही है । देश में पनप रहे भगवा आतंकवाद और पाकिस्तान के तालिबानी आतंकवाद का मुख्य श्रोत्र अमेरिकन साम्राज्यवाद है और अमेरिका विरोधी मुख्य देश ईरान में रेवोलुशनरी गॉर्ड मुख्यालय पर आत्मघाती हमले में 49 लोगों की मृत्यु हो चुकी हैईरान ने कहा है कि इस आत्मघाती हमले में पकिस्तान का हाथ हैपकिस्तान सरकार के पीछे अमेरिका का हाथ हैअफगानिस्तान व ईराक में अमेरिका अपनी कठपुतली सरकार चला ही रहा हैपकिस्तान में उसका वर्चश्व है ही . अमेरिकन साम्राज्यवाद चाहता यह है कि एशिया की सरकारों पर उसका नियंत्रण हो जिसके लिए वह धार्मिक उन्माद वाली शक्तियों को मदद देकर अपना अधिपत्य स्थापित करना चाहता है । दूसरी तरफ़ मुख्य बात यह है की अमेरिका भारतीय सेना को भी प्रशिक्षित कर रही है । पकिस्तान की सेना को उसने पहले प्रशिक्षित किया था तो पकिस्तान का यह हाल है । अमेरिका ही आतंकवाद का मुख्य श्रोत्र है वह सरकार के साथ भी है और आतंकवादियों के साथ भी है । भगवा आतंकवाद के बहाने अमेरिकन साम्राज्यवाद देश को अस्थिर करके अपना वर्चश्व स्थापित करके यहाँ प्राकृतिक सम्पदा व मानव सम्पदा का दोहन करना चाहता है । आज आवश्यकता इस बात की है कि हम सब मिलकर विविध,सांस्कृतिक , धार्मिक एकता को मजबूत बनाये रखें ।

सुमन
loksangharsha.blogspot.com

No comments:

Post a Comment

आपका बहुत - बहुत शुक्रिया जो आप यहाँ आए और अपनी राय दी,हम आपसे आशा करते है की आप आगे भी अपनी राय से हमे अवगत कराते रहेंगे!!
--- संजय सेन सागर

लो क सं घ र्ष !: राजीव यादव की सरकारी हत्या का प्रयास

आजादी के बाद से आज तक के इतिहास में पहली बार भोपाल कारागार से आठ कथित सिमी कार्यकर्ता कैदियों को निकाल कर दस किलोमीटर दूर ईटी  गांव में...