Saturday, July 11, 2009

आज संजय सेन सागर का जन्म दिन

10 जुलाई-आज संजय सेन सागर का जन्म दिन

हिन्दुस्तान का दर्द के मोड्ररेटर एवम मेरे प्रिय मित्र संजय का आज जन्म दिन है तो सबसे पहले मै फोन पर उन्हे जन्म दिन की खुब खुब बधाई दे आता हू। जन्म दिन का केक तो उन्होने सागर से ही फोन के रिसिवर पर रखा मैने मुम्बई मे मुह मिठ्ठा कर ही लिया ।
अरे भाईयो और बहनो, आप जिस ब्लोग पर लिखते हो उ़सके कर्ता धरता के जन्म दिन पर कैसे भुल सकते हो? चलो कोई बात नही, अब मैने याद कर दिया अब यहॉ भाई सजय जी को बधाई जरुर देकर जाओ। आपका केक भी पार्सल कर देगे जी।
सजय का सक्षेप परिचय:-
10 जुलाई 1089 मे जन्मा यह बालक बडा ही सस्कारवान, लिखने-पढने का शोक रखने वाला है। इति छोटि उम्र मे आज हिन्दुस्तान का दर्द के ब्लोग के माध्यम से लोगो को अपनी अभिव्यक्ति का मोका दे रहा है। आज हिन्दी ब्लोग जगत मे उभरते हुए प्रतिभावान लेखक सजयजी को जन्म दिन कि बधाई ।
संजय सेन सागरजी से एक सवाल-
हे प्रभु का प्रशन- "जीवन,सपनो एवम लेखन का सामन्जसय कैसे ?
सजय सैन का उत्तरः- "मुझे जिंदगी की फ़िक्र नहीं बस फ़िक्र है तो अपने सपनो की अपने माता पिता के सपनों की , उन सपनो की जो इतने बड़े हो चुके है की इन छोटी सी आँखों मे समां ही नहीं पा रहे है ..पाना चाहता हूँ अपनी मंजिल की को...हर कीमत पर..! मंजिल को पाने का मेरा ये जज्बा नया नहीं है , जब बच्चों के हाँथ मे बेट आया तो मेरे हाँथ मे कलम आई है! बच्चों ने exam मे लिखने के लिए तैयारी की , पर अपने जेहन मे तो वो अखबार थे जो मेरी मेरी छोटी छोटी रचनाओं को छापते थे! यही से शुरु होती है मंजिल की तलाश और उसे पाने की कशमकश! और मे ये भी जानता हूँ की मंजिल कही नहीं भाग सकती बह मेरे कदमो मे आकर ही दम तोड़ेगी......क्योंकि सफलता एक सफ़र है न की कोई मंजिल...... लिखने की प्रेरणा मुझे गुलज़ार जी से मिली , जिनकी रचनाओं से अच्छे वो खुद है! मैं हमेशा से ही मीडिया मे जाना चाहता था लेकिन समय ने एक और विकल्प दे दिया है फिल्म लेखन का , अगर सब ठीक ठाक रहा तो आप मेरी फिल्म जरुर देखेंगे!"
सजयजी भगवान से हम प्रार्थना करते है कि आपको विजय बनाऐ।

7 comments:

  1. sanjay ji ko janam din ki hardik badhayi.

    ReplyDelete
  2. पुराने दोस्त को जन्मदिवस की बधाई

    ---
    विज्ञान । HASH OUT SCIENCE

    ReplyDelete
  3. महावीर जी आपका बहुत बहुत शुक्रिया..
    आपने इस नाचीज़ को कुछ जायदा ही बड़ा बना दिया खैर यह तो आपका बड़प्पन ही है
    एक बार फिर सबका शुक्रिया !

    ReplyDelete
  4. जन्म दिवस की बहुत बहुत बधाई

    ReplyDelete
  5. तुम जियो हजारो साल .ऐसे करते रहो कमाल आये खुशियों की सौगात..बही धूम से.. जन्म दिन मुबारक हो...

    ReplyDelete
  6. सन्जय को जन्म दिन की बधाई,
    .....पाना चाहता हूं हर कीमत पर....सन्जय यही तो गीता में वर्णित ’लिप्तता’ है, हर कीमत पर नहीं,हर कठिनाई पर विजय पाकर, यदि कीमत-सत्य,देश,राष्ट्र,समाज,शास्त्र की हो तो?....

    ReplyDelete
  7. खुशिया ले सौगात हमेशा आँगन में नाचेगी॥
    भीनी भीनी खुसबू जीवन केले को साजेगी॥
    बढ़तीरहे उमर कभी n vipdaa आए॥
    chalati रहे कलम .duniyaa तेरे गीत gaaye॥
    मुबारक हो तुमको जनम दिन तुम्हारा

    ReplyDelete

आपका बहुत - बहुत शुक्रिया जो आप यहाँ आए और अपनी राय दी,हम आपसे आशा करते है की आप आगे भी अपनी राय से हमे अवगत कराते रहेंगे!!
--- संजय सेन सागर

लो क सं घ र्ष !: राजीव यादव की सरकारी हत्या का प्रयास

आजादी के बाद से आज तक के इतिहास में पहली बार भोपाल कारागार से आठ कथित सिमी कार्यकर्ता कैदियों को निकाल कर दस किलोमीटर दूर ईटी  गांव में...