Tuesday, April 7, 2009

हाथ वाले भी अब हाथ काटेंगे



"निजामाबाद, 05 अप्रैल रवीवार की रात आंध्र परदेश के कांग्रेस अध्यक्ष धरम पूरी श्रीनिवास ने मुस्लिम बाहुल्य छात्र के बिच अपने भाषण मैं कहा की मैं आप के साथ हूँ, अगर वे (?) आप की ओर उंगली उठाते हैं तो मैं उनका हाथ काट दूंगा। इस बयान को लेकर वंहा काफी बवाल मचा है क्योंकि धरम पूरी श्रीनिवास निजामाबाद शहर से कांग्रेस की टिकट से विधायक का चुनाव लड़ रहे हैं।उनके इस बयान की ऑडियो आंध्र परदेश के चुनाव आयोग को भाजपा के प्रत्यासी वाई नारायण लक्ष्मी ने भेजी है।
सभी का कहना है की अगर एक ऐसे ही बयान को लेकर वरुण गाँधी को जेल हो सकती है NSA लग सकता है तो फिर धरम पूरी श्रीनिवास को क्यों नहीं ? धरम पूरी श्रीनिवास को भी जेल की सजा होनी चाहिए।
हिंदी - अंग्रेजी राष्ट्रिय मीडिया मैं इस खबर को महत्व नहीं देने से शायद ये मामला ज्यादा प्रकाश में नहीं आया। साथ ही आंध्र पुलिस ने इस घटना का संज्ञान में नहीं लिया।
आप इस समाचार को और विस्तार से "द हिन्दु" पर भी पढ सकते है: http://www.thehindu.com/2009/04/07/stories/2009040752430300.htm

- प्रदीप श्रीवास्तव

1 comment:

  1. बहुत अच्छा लिखा है

    ReplyDelete

आपका बहुत - बहुत शुक्रिया जो आप यहाँ आए और अपनी राय दी,हम आपसे आशा करते है की आप आगे भी अपनी राय से हमे अवगत कराते रहेंगे!!
--- संजय सेन सागर

लो क सं घ र्ष !: राजीव यादव की सरकारी हत्या का प्रयास

आजादी के बाद से आज तक के इतिहास में पहली बार भोपाल कारागार से आठ कथित सिमी कार्यकर्ता कैदियों को निकाल कर दस किलोमीटर दूर ईटी  गांव में...